दिल्ली-NCR में लगातार बारिश, बदला मौसम का मिजाज, जानें आज का ताजा अपडेट

दिल्ली-NCR में मौसम का मिजाज बदल गया है. यहां पिछले तीन दिनों से बारिश हो रही है. आज भी कुछ इलाकों में बारिश हुई है. हल्की बारिश के कारण दिल्ली का मौसम सुहाना हो गया है. इसके साथ ही यहां की आबोहवा भी पहले से काफी अच्छी हो गई है. शनिवार को नई दिल्ली में एवरेज एक्यूआई 39.20 दर्ज किया गया था. बता दें कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई को अच्छा माना जाता है.

वहीं, लगातार हो रही बारिश के कारण राष्ट्रीय राजधानी में तापमान में गिरावट भी दर्ज की गई है. दिल्ली में शनिवार को अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. वहीं, आज राजधानी दिल्ली में अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है. वहीं, आज कभी भी बारिश हो सकती है. देर रात कुछ इलाकों में हुई भी है.

दिल्ली के प्रयासों को इंद्रदेव का भी सहयोग- LG
दिल्ली में फिलहाल जो मौसम की स्थिति है उससे उपराज्यपाल वीके सक्सेना भी खुश है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि G20 के माननीय अतिथियों का प्रवास सुखद रहे, इसके लिए टीम दिल्ली के प्रयासों को इंद्रदेव का भी सहयोग और आशीर्वाद प्राप्त हुआ. रुक रुक कर हो रही हल्की बारिश तापमान और AQI दोनों को नीचे रख, साफ सुथरी और सुसज्जित दिल्ली को और खुशनुमा बनाए हुए हैं.

पेड़ गिरने की भी सूचना

बता दें कि दिल्ली में पिछले दो दिनों रही बारिश की वजह कुछ जगहों पर जलभराव की स्थिति है जबकि दो जगहों पर पेड़ गिरने की सूचना है. MCD के मुताबिक, इंद्रपुरी के रत्नपुरी चौक और वेस्ट पटेल नगर में जलभराव हो गया है. वहीं, सराय काले खां डीडीए फ्लैट और जनकपुरी बी ब्लॉक में पेड़ गिर गिरने की सूचना मिली है.

देश के इन राज्यों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, केरल, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कर्नाटक, असम, मेघालय, मिजोरम, मणिपुर, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश में अगले 24 से 48 घंटे के बीच बारिश की संभावना जताई है. इसके अलावा गोवा, केरल, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, लक्षद्वीप और ओडिशा में भी बारिश के आसार हैं. उधर, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, कर्नाटक, और अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है

Related posts

Leave a Comment